किसी भी कीमती वस्तु के खोने पर अंक ज्योतिष से इस तरह जाने , कहा खोई है आपकी कीमती वस्तु

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने वाले है . की जब कोई भी कीमती वस्तु खो जाती है या गुम हो जाती है . तो अंक ज्योतिष शास्त्र अनुसार उस वस्तु की जानकारी कैसे प्राप्त करे . माना जाता है की यदि कोई वस्तु खो जाये या गुम हो जाए तो उसको जानने का सबसे आसन तरीका अंक ज्योतिष शास्त्र है . और अंक ज्योतिष शास्त्र के माध्यम से ही आज हम आपको खो जाने वाली वस्तु का पता लगाने का तरीका बताने वाले है . आइए जानते है कैसे पता लगाते है खो जाने वाली या गुम हो जाने वाली चीज़ का .
क्या करना है

Third party image reference
जब आप इस बात को पता लगाने बैठे की आपकी चीज़ कहा है . तो उसके लिए आपको अंक ज्योतिष के आधार पर 11 से 108 तक का अपने मन में कोई भी अंक सोचना है . और आप जो भी अंक सोचा है उसको 9 से भाग कर देना है . भाग कर देने पर जो भी शेषफल बचता है वह शेषफल ही बताता है की आपकी खोई हुई चीज़ कहा स्थित है .
उदाहरण
उदाहरण के तौर पर हम आपको बता दे की जैसे आपने 73 अंक अपने मन में सोच लिया है . और अब उसको बताए गये तरीके 9 से भाग देते है . यदि आप 71 को 9 से भाग करते है तो शेषफल 1 बचता है . यदि शेषफल एक बचे तो मान लेना चाइये की आपकी खोई हुई वस्तु पूर्व दिशा में खोई है . क्योंकि अंक ज्योतिष शास्त्र के आधार पर 1 सूर्य का अंक माना जाता है और 1 बचने से खोई हुई वास्तु मिल भी जाती है .
शेषफल 2 बचने पर
यदि आप अपने मन में सोची गुई संख्या को 9 से भाग करते है . और उसके बाद शेषफल 2 बचे तो मान लेना चाइये की आपकी खाई हुई वस्तु किसी स्त्री के पास है . क्योंकि 2 अंक ज्योतिष शास्त्र अनुसार चन्द्रमा का अंक होता है . और शेषफल 2 आने पर आपकी खोई चीज़ का मिलना मुश्किल होता है .
शेषफल 3 बचने पर
यदि मन में सोची गयी संख्या को भाग देने पर शेषफल 3 बचता है . तो उसका मतलब अंक ज्योतिष शास्त्र में आपकी खोई हुई चीज़ आपके किसी मित्र या फिर सगे के पास है . क्योंकि 3 अंक को गुरु का अंक माना जाता है 3 शेषफल बचने पर खोई हुई वस्तु जल्द ही मिल जाती है .
शेषफल 4 बचने पर
यदि मन में सोची गयी संख्या को भाग देने पर शेषफल 4 बचे तो . अंक ज्योतिष शास्त्र अनुसार आपकी खोई हुई चीज़ आपकी गलती से खोई हुई है . क्योकि अंक ज्योतिष शास्त्र में 4 अंक राहु का होता है . जिस में खोई हुई चीज़ मिलने के कोई चान्स नही होते .
शेषफल 5 बचने पर
अंक ज्योतिष शास्त्र अनुसार यदि मन में सोची गयी संख्या को भाग देने पर शेषफल 5 बचे तो . मान लेना चाइये की आपकी खोई हुई वस्तु उम्र में आपसे छोटे किसी इंसान के पास है . और 5 शेषफल बचने पर खोई हुई चीज़ मिलने का पूरा चान्स रहता है . क्योंकि यह अंक बुध का अंक माना जाता है .
शेषफल 6 बचने पर
अंक ज्योतिष शास्त्र अनुसार मन में सोची गयी संख्या को भाग देने पर शेष 6 बचता है तो . आपकी खोई हुई वास्तु दक्षिण या पूर्व दिशा में पड़ी है . साथ ही साथ हम आपको बता दे की 6 अंक शुक्र का अंक है . कभी कभी खोई हुई वस्तु 6 शेषफल आने पर रसोई में भी मिल जाती है . परन्तु अंक ज्योतिष शास्त्र अनुसार 6 अंक आने पर खोई हुई वस्तु मिलती जरुर है .
शेषफल 7 बचने पर
यदि मन में सोची गयी संख्या को भाग देने पर शेष अंक 7 बचे तो समझ लेना चाइए . की खोई हुई वस्तु आपके आस - पास ही पड़ी है . और 7 शेषफल बचने पर खोई हुई वस्तु जल्द मिल जाती है क्योंकि 7 अंक केतु का अंक होता है .
शेषफल 8 बचने पर
यदि सोची हुई वस्तु को भाग दने पर अंक 8 बचे तो सोच लेना चाइये . खोई हुई वस्तु किसी चोर या कपटी के हाथ लग गयी है . जिसका मिलना अब सम्भव नही है क्योंकि अंक ज्योतिष शास्त्र में 8 अंक सनी भगवान का अंक माना जाता है .
शेषफल 9 या फिर 0 बचने पर
अंक ज्योतिष शास्त्र अनुसार यदि आपकी सोची गयी संख्या को भाग करने पर शेषफल 9 या फिर 0 बचता है . आपकी चीज़ आज ही मिल सकती है . यदि वह चीज़ आज नही मिली तो फिर उसका मिलना मुश्किल है . क्योंकि अंक ज्योतिष शास्त्र अनुसार 9 व् 0 अंक मंगल का माना जाता है .

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

कैसे होते है हाथ में प्रेम विवाह के योग SYMBOL OF LOVE MARRIAGE IN HAND - Love marriage line in female hand in hindi

विद्या रेखा । vidya rekha | tha line of education

Triangle । त्रिभुज

CHILDREN LINE santan rekha संतान रेखा - child line in hand in hindi & baby boy line in hand in hindi

क्रॉस× का निशान symbol of cross - गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान

यात्रा रेखा । विदेश यात्रा रेखा । यात्रा योग । विदेश यात्रा योग । yatra rekha yog | videsh yatra yog | tha line of journey

मंगल रेखा । Mangal Rekha And Upay | The line of mars

हल्दी की गांठ से करे ये अचूक उपाय मिलेगा हर परेसानी से छुटकारा